9 अप्रैल 2017

योगीराज में डकैतों का तांडव 25 मिनट में लुटे 10 करोड़ के हीरे सोने चांदी के जेवरात और गहने

# सीताराम ज्वेलर्स शहर की बड़ी फर्मो में शुमार है।
# पूर्वांचल से लेकर बिहार तक इनका व्यापार फैला हुआ है।
# तीन वर्ष पूर्व भी लुटेरों ने इस ज्वेलरी शोरूम के एक  कर्मचारी हरेकृष्णा अग्रवाल की हत्या कर लूट की वारदात को अंजाम दिया था।

पटना Live डेस्क। देश के प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी के लोकसभा क्षेत्र बनारस के अबतक के इतिहास में सबसे बड़ी डैकती की घटना घटी है। लुटेरों के दिनदहाड़े तांडव का शिकार सीताराम ज्वेलर्स शहर की बड़ी फर्मो में शुमार है।पूर्वांचल से लेकर बिहार तक इनका व्यापार फैला हुआ है। तीन साल पहले भी लुटेरों ने इस ज्वेलरी शोरूम के एक कर्मचारी हरेकृष्णा अग्रवाल की हत्या कर लूटकण्ड को अंजाम दिया था।
                    शनिवार को चौक थाने से महज 50 मीटर दूर आभूषण की मंडी ठठेरी बाजार में सराफा के यहां शनिवार को दिनदहाड़े डकैती पड़ गयी।डकैतों ने असलहे के बल पर दस करोड़ के सोने-चांदी के जेवर लुटे और फरार हो गए। छह की संख्या में पहुंचे डकैतों ने व्यापारी और उनके चार कर्मचारियों को असलहे की नोक पर बंधक बना लिया। इसके बाद तिजोरी में रखे करीब दस करोड़ के आभूषण लूट लिए। घटना से सराफा मंडी में हड़कम्प मच गया। वारदात के विरोध में व्यापारियों ने प्रदर्शन और रास्ता जाम भी किया।
                     चौक से ठठेरी बाजार गली में घुसते ही प्रहलाद अग्रवाल और उनके भाई संजय अग्रवाल की सीताराम सराफ नामक फर्म है। चार मजिले मकान के प्रथम तल पर दुकान और ऊपरी मंजिलों में अग्रवाल फैमली के लोग रहते हैं। घटना के वक़्त दुकान में संजय अग्रवाल के साथ 4 सेक्समैन मौजूद थे। शाम तकरीबन 4 बजे के आसपास पहले दो बदमाश ग्राहक बनकर ऊपर चढ़े। बदमाशों ने संजय से सोने का बढ़िया वजनदार लॉकेट दिखाने को कहा तो सेल्समैन लॉकेट निकाल ही रहे थे कि तभी चार बदमाश शोरूम में घुसे घुसते ही अचानक सभी ने हथियार निकाल लिये।
                               पिस्टल व चाकुओं की नोक पर दुकान मालिक और कर्मचारियों को बंधक बना लिया। फिर शोरूम में इंस्टॉल सीसीटीवी कैमरे ,वायर और हार्डडिस्क नोच दिया और जान से मारने की धमकी देते हुए संजय को तिजोरी खोलने का हुक्म दिया, डरे सहमे संजय ने तिजोरी खोल दी। इसके बाद बदमाश तिजोरी के चारो खानों में रखे सोने व हीरे के जेवरात साथ लाये काले बैग में भरकर भाग निकले। बदमाशों के जाते ही संजय ने शोर मचाया तब परिवारवालों और आसपास के दुकानदारों को डकैती की जानकारी हुई।
                दिनदहाड़े हुई इस भीषण लूटकांड की सूचना पर मौके पर प्रभारी एसएसपी आशीष तिवारी आईजी ज़ोन एन रविन्द्र, सहित पुलिस के तमाम बड़े अधिकारी आलाधिकारी घटना स्थल पर पहुंचे गए। साथ ही एसटीएफ और क्राइम ब्रांच भी पहुंची और घटना की पड़ताल शुरू कर दी। वही कारोबारी संजय अग्रवाल ने पुलिस के सामने लुटे गए गहनों की कीमत का खुलासा करते हुए बताया कि लगभग दस करोड़ रुपये की कीमत के जेवरात लूटे गए हैं। पुलिस भी कारोबारी की दी हुई जानकारी के आधार पर लुटे गए आभूषणों कीमत का आंकलन कर रही है।
                   साथ ही पुलिस अधिकारियों ने आसपास की दुकानों के बाहर इंस्टाल सीसीटीवी फुटेज के सहारे लूट काण्ड को अंजाम देने वाले बदमाशों को पहचानने के प्रयास में जुट गई है। साथ ही पूरे शहर में नाकाबंदी कर सुरक्षा जांच की जा रही है। क्राइम ब्रांच की टीम भी मौके पर जांच में जुटी है। साथ ही आसपास की दुकानों और मकानों में लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज तलाशे जा रहे है ताकि कही से भी लुटेरों के बाबत कुछ विशेष जानकारी जुटाई जा सके।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें